chefshipra cooking

खुद के लिए समय निकालना  किसे पसंद नहीं होता  महिलाओं के लिए भी जरूरी है  कि वह  थोड़ा समय  खुद अपने लिए निकालें । महिलाओं को किचन में रोजाना काफी समय लग जाता है यदि हम इन छोटी-छोटी किचन टिप्स को रोज के रूटीन में शामिल कर लें तो हमारा समय काफी हद तक बच सकता है। तो आइए जानते हैं इन किचन टिप्स के बारे में।

आलूओं को जल्दी उबालने के लिए कुकर में कम पानी डालें और साथ में थोड़ा सा नमक भी डाल दें ऐसा करने से आलू जल्दी उबल जाएंगे।

सीले हुए बिस्केट को फिर से कुरकुरा बनाने के लिए किसी डब्बे में बंद करके फ्रिज में रख दें जब आप दोबारा उसे निकालेंगे तो आप पाएंगे कि बिस्केट पहले की तरह कुरकुरे हो चुके हैं।

दूध को पतीले में डालने से पहले उसमें थोड़ा सा पानी डालें फिर दूध डालकर उबाल लगा लें ऐसा करने से उबालते वक्त जो दूध तली में लग जाता है वह नहीं होगा।

ताजे नारियल को ज्यादा समय तक स्टोर करने के लिए उसके ऊपर हल्का सा नमक लगाकर फ्रिज में रखें ऐसा करने से नारियल खराब नहीं होगा।

मूंग दाल का हलवा बनाते वक्त दाल को भूनने में काफी समय लग जाता है। उस समय को कम करने के लिए दाल भूनते वक्त उसमें थोड़ा सा बेसन डाल दे। ऐसा करने से हलवा ना  सिर्फ स्वादिष्ट बनता है बल्कि दाल जल्दी भुन जाती है।

यदि आपको ये रेसिपी अच्छी लगी हो या आप ऐसी ही और किसी रेसिपी के बारें में जानना चाहते हों तो आप कृपया मेरे चैनल (#chefshipra) को सब्सक्राइब / फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार की रेसिपी तथा जानकारी मिलती रहे।

Spread the love

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *