अनियन  रिंग  एक प्रकार का नाश्ता है जो की यूनाइटेड  स्टेट्स, कनाडा, यूनाइटेड  किंगडम, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैण्ड, साउथ अफ्रीका और यूरोप, लैटिन  अमेरिका के कुछ क्षेत्रों में प्रचिलित है। आज हम आपको इसकी रेसिपी बताने जा रहे है। ये बनाने में बहुत ही सरल है और खाने में बहुत ही स्वादिष्ट है। तो आइये शुरू करते है।

सामग्री

अनियन 2 मध्यम आकार के

नमक स्वादानुसार

मैदा 1 कप

बेकिंग सोडा 1/2 छोटा चम्मच

कॉर्न फ्लोर 1/3 कप

लहसुन का पाउडर 1/4 छोटा चम्मच

काली मिर्च पाउडर 1/4 छोटा चम्मच

तेल तलने के लिए

ब्रेड क्रम्बस 2 कप

विधि

सबसे पहले प्याज के मोटे गोल टुकड़े काट लें। अब उनके एक एक छल्ले को अलग करें। अब एक बाउल में मैदा, कॉर्न फ्लोर, बेकिंग सोडा, नमक, लहसुन का पाउडर और काली मिर्च पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिलाकर उसमे थोड़ा थोड़ा सा पानी डालें और उसका गाढ़ा पेस्ट बना लें। एक दूसरे बाउल में ब्रेड क्रम्बस लें।

गैस पे कढ़ाई रखें। उसमे तेल गरम करें। अब हरेक प्याज के छल्लों को अलग अलग पहले घोल में डूबा कर अच्छी तरह से लपेट लें। फिर ब्रेड क्रम्बस में लपेट लें। अब इन छल्लों को हल्का सुनहरा होने तक डीप फ्राई करें। तैयार है क्रिस्पी अनियन रिंग्स। सॉस या हरी चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

यदि आपको ये रेसिपी अच्छी लगी हो या आप ऐसी ही और किसी रेसिपी के बारें में जानना चाहते हों तो आप कृपया मेरे चैनल (#chefshipra) को सब्सक्राइब / फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार की रेसिपी तथा जानकारी मिलती रहे।

Spread the love

Similar Posts